छत्तीसगढ़रायगढ़

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने ऑनलाइन सट्टा और अवैध मादक पदार्थों पर कार्रवाई जारी रखने के दिए निर्देश

Spread the love

 

● *अपराध समीक्षा बैठक पर क्राइम कंट्रोल और एक्सीडेंट में कमी लाने समेत महत्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा*…..

● *पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने ऑनलाइन सट्टा और अवैध मादक पदार्थों पर कार्रवाई जारी रखने के दिए निर्देश*….. 

● *अपराध निकाल और निर्वाचन कार्य के संबंध में दिया गया महत्वपूर्ण दिशा निर्देश*…..

*05 अप्रैल रायगढ़* । पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा आज दोपहर पुलिस नियंत्रण कक्ष में राजपत्रित अधिकारियों, थाना, चौकी प्रभारी तथा विभिन्न शाखा प्रभारी की बैठक ली गई । पुलिस अधीक्षक द्वारा थानावर सभी थानों के लंबित अपराध, मर्ग, शिकायत, गुम इंसान, वारंटो की समीक्षा किया गया और प्रभारी को उनके यथाशीघ्र निकाल के संबंध में उचित मार्गदर्शन दिया गया है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि होली में सभी अच्छी ड्यूटी किये जिससे जिले में कोई बड़ी घटना/दुर्घटना नहीं हुई । इसी प्रकार आगे भी हर प्रकार की ड्यूटी को गंभीरता से लें जिससे जिले की कानून व्यवस्था बनी रहे । पुलिस अधीक्षक द्वारा सामाजिक अपराधों पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने जुआ-सट्टा और अवैध मादक पदार्थों पर कार्रवाई जारी रखें । उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटना पर कमी लाने विशेष कार्य योजना के साथ कार्य किया जा रहा है अपने-अपने क्षेत्रों में यातायात जागरूकता कार्यक्रम के साथ आवश्यक कार्यवाही करें तथा थाना क्षेत्र अंतर्गत कंपनियों में गेट में ही वाहन चालकों के ब्रीथ एनालाइजर से ड्रायवरों की जांच की जा रही है या नहीं । इसकी जानकारी लेकर कंपनी प्रबंधक को निर्देशित करने कहा गया ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा मोटर साइकिल चोरी पर अंकुश लगाने, संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल आरोपियों की वर्तमान गतिविधियों की जांच के दायरे को और बढाने तथा सूचनातंत्र सुदृढ करने कहा गया । उन्होंने खरसिया, भूपदेवपुर रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा थाना क्षेत्र के प्रमुख चौक चौराहों में आवश्यकता अनुसार नये सीसीटीवी कैमरे लगाने और पुराने कैमरों को अपडेट करने के संबंध में निर्देशित किया गया । पुलिस अधीक्षक द्वारा विगत माह की अपेक्षा अपराध, शिकायत की निकाल की स्थिति को संतोषजनक बताया और आगे इसे जारी रखने बताए । पुलिस अधीक्षक द्वारा लोक सभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्यों का निष्पादन करने और वारंटियों व फरार आरोपियों की अधिक से अधिक धरपकड़ के निर्देश दिए । पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला संबंधी अपराधों तथा आयोग एवं वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायतों को समयसीमा में निकल एवं हाईकोर्ट तथा अधीनस्थ न्यायालय से आये पत्रों व निर्देशों के पालन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने कहा गया ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा बीते माह गंभीर अपराधों के फरार आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के उल्लेखनीय कार्य के लिए 3 थाना प्रभारी- निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर, निरीक्षक प्रशांत राव आहेर, निरीक्षक राजेश जांगडे तथा रेडक्वीन होटल से ज्वेलरी की उठाईगिरी के आरोपियों की गिरफ्तारी में विशेष भूमिका के लिए साइबर सेल के आरक्षक प्रशांत पंडा और रविंद्र कुमार गुप्ता को प्रशस्ति पत्र देकर उत्साहवर्धन किया गया । क्राइम मीटिंग में उन्होंने थाना प्रभारी को अधीनस्थों को अच्छे कार्य करने प्रोत्साहित करने कहा गया ।

Comment here