ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने ली जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक, कार्यों के प्रगति की हुई समीक्षा

Spread the love

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने ली जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक, कार्यों के प्रगति की हुई समीक्षा
————————————————————————–
रायगढ़, 10 दिसम्बर 2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने जिला जल स्वच्छता मिशन की समीक्षा बैठक ली। कलेक्टर श्री सिंह ने जल जीवन मिशन के तहत घरेलू नल कनेक्शन के कार्यो की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कार्यो की गुणवत्ता में विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सिंगल विलेज, मल्टी विलेज व सोलर योजना के तहत चल रही योजनाओं के तहत सारे स्वीकृत कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी, स्कूलों, स्वास्थ्य केन्द्र, ग्राम पंचायत भवन आदि में नल के माध्यम से रनिंग वाटर कार्य की भी जानकारी ली।
उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत किये जा रहे कार्यों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने योजना से संबंधित स्वीकृत कार्यों की प्रगति और वर्तमान स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने सभी योजनाओं की प्रगति के लिए टेंंडर प्रक्रिया पूर्ण कर कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने क्रेडा द्वारा सोलर पंप स्थापित करने संबंधित कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सोलर पंप स्थापित एवं टंकी बनाने संबंधित कार्यों के लिए जारी कार्यादेश के अनुसार कार्य में गति लाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने जल जीवन मिशन की अद्यतन प्रगति एवं निविदाओं की स्वीकृति के अनुमोदन पर चर्चा की। ईई पीएचई श्री संजय सिंह ने बताया कि रेट्रोफिटिंग योजना के 325, सिंगल विलेज योजना के 322, सोलर योजना के 276 सहित कुल 923 योजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति दी जा चुकी है तथा 642 योजनाओं की निविदा जारी की जा चुकी है। जिसमें से 411 योजनाओं में कार्यादेश जारी किया गया है। इसके अलावा जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 185 योजनाओं में कार्य प्रारंभ कर दिया है। जिसमें 9 दिसम्बर तक की स्थिति में 15 हजार 042 घरेलू नल कनेक्शन प्रदाय किए जा चुके है।
इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ.रवि मित्तल, जल संसाधन एवं के्रडा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Comment here